Thursday, 12 May 2016

अगर चाहते है अच्छे रिटर्न तो इस सलाह पर करें अमल

सेंट्रम वेल्थ मैनेजमेंट के ईडी एंड सीआईओ कुंज बंसल का कहना है कि बाजार में मॉरिशस टैक्स संधि के चलते कल काफी मंदी देखने को मिली थी और ऐसा लग रहा था कि बाजार एक बार फिर नीचे आएगा। लेकिन भारतीय बाजारों के लिए लंबी अवधि में टैक्स संधि काफी पॉजिटिव है। बाजार में अब भी काफी सकारात्मक संकेत हैं। जब से सामान्य मॉनसून का अनुमान जताया गया है तब से बाजार में अच्छा सुधार देखने को मिला है।

शेयर मार्केट में बेहतर निवेश सम्बन्धी जानकरी के लिए हमारी वेबसाइट पे विजिट करे ... www.marketmagnify.com

उन्होंने कहा कि सामान्य मॉनसून और तिमाही नतीजों से बाजार में अच्छी तेजी देखने को मिलेगी। कुंज बंसल बाजार पर पॉजिटिव हैं और उनका कहना है कि बैंकरप्सी बिल पास होने से भी बाजार और बैंकों को फायदा होगा। हालांकि पीएसयू बैंकों में अभी तेजी आने में कुछ वक्त लग सकता है, लेकिन आगे प्राइवेट सेक्टर बैंक तेजी में रहेंगे।

बैंकिंग के अलावा एनबीएफसी सेक्टर भी अच्छा है और इसमें सुंदरम फाइनेंस का शेयर सबसे ज्यादा पसंद होगा। सुंदरम फाइनेंस के पिछले ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए मध्यम से लंबी अवधि में इसमें अच्छा निवेश होगा। सुंदरम फाइनेंस के मार्च तिमाही के नतीजे अच्छे आने की उम्मीद है।

कुंज बंसल को मिडकैप में जागरण प्रकाशन का शेयर भी अच्छा लगता है। उनका कहना है कि जागरण प्रकाशन में ना केवल अखबार में एक्सपोजर मिलता है, बल्कि इनके रेडियो बिजनेस में भी एक्सपोजर मिलेगा। कंपनी का मार्जिन 25-26 फीसदी है और रिटर्न ऑन इक्विटी 30 फसदी है। मौजूदा भाव पर शेयर 12 टाइम के पीई रेश्यो पर मिल रहा है। अगर विज्ञापन रेवेन्यू में ग्रोथ देखने को मिलता है तो मध्यम से लंबी अवधि के लिहाज से शेयर में खरीदारी की जा सकती है।

उनके मुताबिक टाटा एलेक्सी के नतीजे अच्छे रहे हैं। कंपनी के मार्जिन 23-24 फीसदी और रिटर्न ऑन इक्विटी 40 फीसदी से ऊपर का है। मध्यम से लंबी अवधि में शेयर में खरीदारी का अच्छा मौका हो सकता है।

No comments:

Post a Comment