Thursday, 7 July 2016

Live Commodity News ; Gold Prediction, MCX Gold Price Today

ब्रेक्सिट का असरः 28 महीने बाद 31 हजार रुपए के पार पहुंचा सोना, मजबूत ग्लोबल संकेतों से बुलियन मार्केट में सोने में 400 रुपए की तेजी दर्ज की गई है। जानिए कौन से हैं वो शेयर जिनमें निवेश करके कमाया जा सकता है शानदार मुनाफा। मार्केट की ताज़ा जानकारी जानने के लिए  अभी क्लिक कीजिए हमारी साइट पर www.marketmagnify.com/freetrial.php और अभी दीजिए कॉल इस नंबर पर 0911-110-4806 .

ब्रेक्सिट का असर घरेलू बाजार में सोने की कीमतों पर दिखने लगा है। बुधवार को दिल्ली सराफा बाजार में सोने के भाव 400 रुपए उछलकर 31,050 रुपए प्रति दस ग्राम  के स्तर पर पहुंच गए। सोने का यह 28 महीने का उच्चतम स्तर है। इससे पहले सोना 12 मार्च, 2014 को 31 हजार रुपए के स्तर पर था। वहीं चांदी के भाव भी 750 रुपए बढ़कर 47 हजार रुपए प्रति किलोग्राम हो गए। बता दें कि यूरोपियन यूनियन से बाहर निकलने के लिए ब्रिटेन में रेफरंडम हुआ था, जिसे ब्रेक्सिट नाम दिया गया।

क्या है तेजी की वजह :-
सोने पर ब्रेक्सिट का असर दिखने लगा है और बीते कई दिनों से इसमें तेजी है। हालांकि बीच में कुछ गिरावट भी आई थी।
इंटरनेशल मार्केट में इक्विटी में गिरावट देखने को मिल रही है। इक्विटी में गिरावट के कारण सोने-चांदी में निवेश की डिमांड बढ़ी है।
घरेलू डिमांड में ज्वैलर्स के यहां से नई डिमांड तेज हुई है।
मजबूत ग्लोबल संकेतों से घरेलू मार्केट को सहारा मिल रहा है।

सोने और चांदी के भाव भी
ग्लोबल मार्केट के अनुसार तय होते हैं। ग्लोबल मार्केट से मिल रहे पॉजिटिव संकेतों के कारण सोने-चांदी की कीमतों को सपोर्ट मिला है। चांदी एक इंडस्ट्रियल कमोडिटी है। जनवरी से मार्च के दौरान में चीन का इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन वार्षिक आधार पर 5.8 फीसदी बढ़ा है।

No comments:

Post a Comment